(self.SWG_BASIC = self.SWG_BASIC || []).push( basicSubscriptions => { basicSubscriptions.init({ type: "NewsArticle", isPartOfType: ["Product"], isPartOfProductId: "CAowxPizDA:openaccess", clientOptions: { theme: "light", lang: "hi" }, }); });

2024 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप

2024 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप

2024 icc women’s t20 world cup नौवां संस्करण आज, 3 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हुआ। गूगल ने गुरुवार को टूर्नामेंट में खेलने वाली महिला क्रिकेटरों को समर्पित एक रचनात्मक डूडल बनाया।

डूडल में पिच पर महिला क्रिकेटरों के साथ एक रंगीन क्रिकेट मैच दिखाया गया है। एक क्रिकेटर बल्लेबाजी कर रहा है, दूसरा कैच लेने के लिए छलांग लगा रहा है और तीसरा जश्न मना रहा है। डूडल में क्रिकेट की गेंद भी दिखाई गई है, जिसमें ‘गूगल’ का O हाइलाइट किया गया है।

2024 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप

गूगल डूडल पेज पर लिखा है, “आज का 2024 icc women’s t20 world cupका जश्न मनाता है! 2009 में शुरू होने के बाद से यह टूर्नामेंट नौवां संस्करण है। संयुक्त अरब अमीरात इसकी मेजबानी करेगा, जिसमें दुनिया भर की कुल दस टीमें बड़े मंच पर प्रतिस्पर्धा करेंगी।”

“मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टी-20 क्रिकेट विश्व कप के अपने संग्रह का विस्तार करना चाहता है।” में सातवीं ट्रॉफी जोड़ने का लक्ष्य बना रहा है, जबकि नवागंतुक स्कॉटलैंड अपने पहले विश्व कप में सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की उम्मीद कर रहा है। इस साल प्रतिस्पर्धा करने वाली सभी महिलाओं और टीमों को शुभकामनाएँ!”

यह पहला ICC इवेंट होगा जिसमें महिलाओं को उनके पुरुष समकक्षों के समान पुरस्कार राशि मिलेगी। टूर्नामेंट के विजेताओं को 2.34 मिलियन अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा। क्रिकेट टीमों को ग्रुप स्टेज के लिए पाँच के दो समूहों में विभाजित किया जाता है, और अपने समूह के प्रत्येक देश के खिलाफ़ मुकाबला होता है। भारत ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के साथ है।

भारत अपना पहला मैच शुक्रवार (4 अक्टूबर) को न्यूजीलैंड से खेलेगा, फिर रविवार (6 अक्टूबर) को पाकिस्तान से और बुधवार (9 अक्टूबर) को श्रीलंका से भिड़ेगा। ये तीनों मैच दुबई में होंगे और फिर रविवार (13 अक्टूबर) को शारजाह में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

Leave a Comment